IBPS Clerk Vacancy: आईबीपीएस क्लर्क के 6128 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, यहां से जाने अधिक जानकारी

IBPS Clerk Vacancy: आईबीपीएस क्लर्क भर्ती के लिए 6128 पदों पर नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। इसके लिए आवेदन पत्र 28 जुलाई तक भरे जाएंगे। बैंक में क्लर्क के पद पर नौकरी करने की सोच रहे युवाओं के लिए यह शानदार मौका है। बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान ने क्लर्क भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। इसके तहत क्लर्क के 6128 रिक्त पदों को भरा जाएगा। इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। आईबीपीएस क्लर्क भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 1 जुलाई से शुरू होंगे और आवेदन की अंतिम तिथि 28 जुलाई रखी गई है। आवेदन करने से पहले आधिकारिक अधसूचना पढ़े। IBPS Clerk Vacancy

IBPS Clerk Vacancy: आईबीपीएस क्लर्क के 6128 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, यहां से जाने अधिक जानकारी
IBPS Clerk Vacancy: आईबीपीएस क्लर्क के 6128 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, यहां से जाने अधिक जानकारी

Age limit

IBPS Clerk Vacancy में आवेदक की न्यूनतम आयु 20 वर्ष और अधिकतम आयु 28 वर्ष तक रखी गई है, इसमें आयु की गणना 1 जुलाई 2024 के आधार पर की जाएगी, इसमें सभी आरक्षित वर्गों को सरकार के नियमानुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। IBPS Clerk Vacancy

Application fee

इस भर्ती में जनरल ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 850 रुपये रखा गया है, जबकि एससी, एसटी और पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 175 रुपये रखा गया है। उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क ऑनलाइन माध्यम से भरना होगा।

Educational qualification

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थी को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक होना आवश्यक है।

Selection Process

इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन प्रीलिम्स परीक्षा, मेन्स परीक्षा, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल के आधार पर किया जाएगा। प्रीलिम्स परीक्षा अगस्त में और मेन्स परीक्षा अक्टूबर में आयोजित की जाएगी।

How to apply

IBPS क्लर्क भर्ती के लिए उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा। जो उम्मीदवार क्लर्क पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें सबसे पहले आधिकारिक अधिसूचना पढ़नी चाहिए और फिर ऑनलाइन आवेदन करें पर क्लिक करना चाहिए।

उम्मीदवारों को आवेदन पत्र में पूछी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी होगी। इसके बाद उन्हें पासपोर्ट साइज फोटो और हस्ताक्षर जैसे जरूरी दस्तावेज अपलोड करने होंगे। इसके बाद उन्हें अपनी श्रेणी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। आवेदन पत्र को अंत में सबमिट करें और उसका प्रिंटआउट लेकर सुरक्षित रख लें।

Important link

Official Notification: Download

Online Application: Apply Here

Leave a Comment