Northern Railway Vacancy: नॉर्थ रेलवे में 10वीं पास 4096 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

Northern Railway Vacancy: उत्तर रेलवे ने 4096 पदों पर 10वीं पास अभ्यर्थियों की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है, इसके लिए 16 सितंबर तक आवेदन पत्र भरे जाएंगे।

रेलवे में भर्ती का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी आई है, उत्तर रेलवे ने 4096 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है, इसके तहत उत्तर रेलवे में अप्रेंटिस के 4096 पदों पर भर्ती की जाएगी, इसके लिए अभ्यर्थियों से ऑनलाइन आवेदन मांगे गए हैं, इस भर्ती के लिए पुरुष और महिला दोनों अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। Northern Railway Vacancy

उत्तर रेलवे ने 10वीं पास अभ्यर्थियों की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है, इसके तहत अप्रेंटिस के 4096 पदों पर भर्ती की जा रही है, इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 16 अगस्त से शुरू होंगे और आवेदन की अंतिम तिथि 16 सितंबर रखी गई है, इसके बाद ऑनलाइन लिखित परीक्षा नवंबर 2024 तक आयोजित किया जाना प्रस्तावित है।

Northern Railway Vacancy: नॉर्थ रेलवे में 10वीं पास 4096 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी
Northern Railway Vacancy: नॉर्थ रेलवे में 10वीं पास 4096 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

Age limit Northern Railway Vacancy

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 15 वर्ष और अधिकतम आयु 24 वर्ष तक रखी गई है, इसमें आयु की गणना 16 सितंबर 2024 के आधार पर की जाएगी तथा आरक्षित वर्गों को सरकार के नियमानुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

Application Fee

इस भर्ती में जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए आवेदन शुल्क ₹100 रखा गया है, जबकि एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी और सभी महिलाओं के लिए आवेदन निशुल्क रखा गया है। अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क ऑनलाइन माध्यम से भरना होगा।

Educational qualification Northern Railway Vacancy

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थी को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना चाहिए तथा संबंधित ट्रेड में आईटीआई होना चाहिए।

Selection Process

Northern Railway Vacancy के लिए अभ्यर्थियों का चयन 10वीं कक्षा और आईटीआई में प्राप्त अंकों की मेरिट के आधार पर किया जाएगा, इसके बाद डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल होगा और फिर फाइनल लिस्ट जारी की जाएगी।

How to apply Northern Railway Vacancy

उत्तर रेलवे अप्रेंटिसशिप भर्ती के लिए उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा। जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें सबसे पहले आधिकारिक अधिसूचना को ध्यान से देखना चाहिए और फिर आवेदन लिंक पर क्लिक करना चाहिए। उम्मीदवारों को आवेदन पत्र में पूछी गई सभी जानकारी सही से भरनी होगी। इसके बाद पासपोर्ट साइज फोटो और हस्ताक्षर जैसे जरूरी दस्तावेज अपलोड करने होंगे। इसके बाद अपनी श्रेणी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। इसके बाद आवेदन पत्र को ठीक से जांच कर अंत में सबमिट कर देना चाहिए। इसका प्रिंटआउट लेकर सुरक्षित रख लें।

Important link

Official Notification: Download

Online Application: Apply Here

Leave a Comment