NPCIL Stipendiary Trainee Vacancy: एनपीसीआईएल में 10वीं पास 279 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, यहां से जाने अधिक जानकारी

NPCIL Stipendiary Trainee Vacancy: एनपीसीआईएल ने 10वीं पास के लिए 279 पदों पर स्टाइपेंडरी ट्रेनी भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके लिए आवेदन पत्र 11 सितंबर तक भरे जाएंगे।

न्यूक्लियर पावर कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड ने भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। इसके तहत स्टाइपेंडरी ट्रेनी ऑपरेटर के 152 और ट्रेनी मेंटेनर के 115 पदों पर भर्ती की जाएगी। इसके लिए पुरुष और महिला दोनों उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। 10वीं और 12वीं पास उम्मीदवारों से आवेदन मांगे गए हैं। उम्मीदवारों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा। इस भर्ती के लिए आवेदन पत्र 22 अगस्त से शुरू होंगे और आवेदन की अंतिम तिथि 11 सितंबर रखी गई है। NPCIL Stipendiary Trainee Vacancy

NPCIL Stipendiary Trainee Vacancy: एनपीसीआईएल में 10वीं पास 279 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, यहां से जाने अधिक जानकारी
NPCIL Stipendiary Trainee Vacancy: एनपीसीआईएल में 10वीं पास 279 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, यहां से जाने अधिक जानकारी

Age limit

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष तथा अधिकतम आयु 24 वर्ष तक रखी गई है, इसमें आयु की गणना 11 सितम्बर 2024 के आधार पर की जाएगी तथा आरक्षित वर्गों को सरकार के नियमानुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी गई है।

Application Fee NPCIL Stipendiary Trainee Vacancy

NPCIL Stipendiary Trainee Vacancy में सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए आवेदन शुल्क ₹100 रखा गया है, जबकि अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, दिव्यांग, भूतपूर्व सैनिक और महिलाओं के लिए आवेदन निशुल्क रखा गया है। अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क ऑनलाइन माध्यम से भरना होगा।

Educational qualification NPCIL Stipendiary Trainee Vacancy

इस भर्ती में स्टाइपेंडरी ट्रेनी ऑपरेटर पद के लिए अभ्यर्थी को न्यूनतम 50% अंकों के साथ विज्ञान विषय के साथ 12वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए, जबकि स्टाइपेंडरी ट्रेनी मेंटेनर पद के लिए अभ्यर्थी को न्यूनतम 50% अंकों के साथ 10वीं उत्तीर्ण होना चाहिए तथा संबंधित क्षेत्र में आईटीआई होना चाहिए।

Selection Process

इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, शारीरिक परीक्षण, दस्तावेज सत्यापन, कौशल परीक्षण, चिकित्सा परीक्षा के आधार पर किया जाएगा।

How to apply NPCIL Stipendiary Trainee Vacancy

एनपीसीआईएल भर्ती के लिए उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा। जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें सबसे पहले आधिकारिक अधिसूचना को ध्यान से पढ़ना चाहिए और फिर आवेदन लिंक पर क्लिक करना चाहिए। उम्मीदवारों को आवेदन पत्र में पूछी गई सभी जानकारी सही से भरनी होगी। इसके बाद पासपोर्ट साइज फोटो और हस्ताक्षर जैसे सभी जरूरी दस्तावेज अपलोड करने होंगे। इसके बाद अपनी श्रेणी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा और फिर अंत में आवेदन पत्र जमा करना होगा और उसका प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए सुरक्षित रख लेना होगा।

Important link

Official Notification: Download

Online Application: Apply Here

Leave a Comment